मनोरंजन

नहीं रही बॉलीवुड की फ़ेवरिट माँ

बॉलीवुड फिल्मों में माँ  के रूप में अपनी खास पहचान रखने वाली अभिनेत्री रीमा लागू अब नही रही. उनका गुरुवार (18 मई ) सुबह 3 बजे हृदय की गति रुक जाने (कार्डिक अरेस्ट) के कारण निधन हो गया । वह 59 वर्ष की थी. रीमा को बुधवार देर रात सीने में दर्द की शिकायत थी जिसके बाद उन्हें रात 1 बजे मुंबई के कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां उन्होंने सुबह 3:15 में अपनी अंतिम सांस ली

रीमा ने शुरूआती  80 के दशक से हिंदी और मराठी फिल्मों में काम करना शुरू किया था लेकिन उन्हें अभिनेत्री के तौर पर उन्हें खास पहचान 1988 में रिलीज हुई आमिर खान ब्लॉकबस्टर फ़िल्म क़यामत से कयामत तक से मिली जिसमे उन्होंने जूही चावला की माँ का किरदार निभाया था। उसके बाद तो मानो रीमा लागू ने 90 के दशक के अधिकतर ब्लॉकबस्टर फिल्मों में माँ के रूप में इस रूपहले पर्दे पर दिखी । चाहे हम बात फ़िल्म मैंने प्यार किया की करे या 1991 में आई फ़िल्म साजन औऱ 1994 में हम आपके हैं कौन की। फ़िल्मों के साथ साथ रीमा लागू ने कई धारावाहिक सीरियलों में भी काम किया.
रीमा लागू 90 के दशक में बॉलीवुड फिल्मों की सबसे फ़ेवरिट माँ के रूप में उभरी . डायरेक्टर्स और प्रोड्यूसर के नज़र में माँ के किरदार के लिए पहली पसंद बनी और डायरेक्टर सूरज बड़जात्या को तो इतनी पसंद आई कि उन्होंने 90 के दशक के अपनी सारी फिल्मों में उन्हें माँ के किरदार लिए चुना ।

 
रीमा लागू की प्रमुख फिल्में हम आपके हैं कौन (1994) ,ये दिल्लगी (1994) ,दिलवाले (1994), हम साथ साथ हैं (1998), रंगीला (1995),कुछ कुछ होता है (1998) ,कल हो ना हो(2003) जो बॉलीवुड की बड़ी हिट फिल्मों में शामिल हुई ।
सबके चहेते और बॉलीवुड की इस फ़ेवरिट माँ को भावपूर्ण श्रधांजलि । भगवान आपकी आत्मा को शांति दें रीमा जी।।

Facebook Comments
Praful Shandilya
बंदा बिहार के नामी शहर दरभंगा से है . राजनीति और फिल्मी दुनिया का ठीक-ठाक नॉलेज रखता है ..
http://thenationfirst.in

Leave a Reply