देश

मिट्टी घोटाले में आया नया मोड़, दिये गए जांच के आदेश

बिहार में विगत कुछ दिनो से मिट्टी घोटाला चर्चा का विषय बना हुआ है जिस पर बिहार सरकार के मुख्य सचिव अंजनी कुमार सिंह ने  मिट्टी घोटाले की जांच के आदेश दे दिये हैं । उन्होंने कहा कि राजद सुप्रीमो लालू यादव यादव पर आरोप है कि वो अपने मंत्री बेटे तेजप्रताप यादव के विभाग के अधिकारियों पर अपने रसूख  का इस्तेमाल कर यह घोटाला किया है ।

लालू यादव पर आरोप है  कि वो दानापुर के सगुणामोड़े के पास 50 कट्ठे का शॉपिंग मॉल बनवा रहे हैं और उसके 2 ग्राउंडफ़्लोर की खुदाई में निकली मिट्टी को वन विभाग को बेच दिया  है इस बदले में वन विभाग ने लालू यादव को 80 लाख रुपये दिये हैं और इस मिट्टी का इस्तेमाल संजय गांधी जैविक उद्यान में जबरन करवाया गया है । हालांकि की पटना ज़ू के निदेशक ने इस बात को खारिज किया है ।

कहा जा रहा है कि 4500 प्रति हाइवा की दर से मिट्टी का भुगतान किया गया है। बीजेपी नेता और पूर्व उप मुख्यमंत्री मंत्री सुशील कुमार मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से वन एवं पर्यावरण मंत्री तेजप्रताप यादव को मंत्रिमंडल से बर्खास्त करने की मांग की थी साथ ही उन्होंने इसकी निष्पक्ष जांच कराने की भी मांग की थी ।

90 total views, 3 views today

Facebook Comments
Rahul Tiwari
युवा पत्रकार
http://thenationfirst.in

Leave a Reply