जुर्म

सिम्मी हत्याकांडः दरभंगा पुलिस को महिला आयोग का अल्टीमेटम,2 दिनों में आरोपी को अरेस्ट करें

बिहार के दरभंगा जिले में नेशनल बैडमिंटन खिलाडी की हत्या का मामला हर रोज नई करवट ले रहा है !ये मामला देखने में जितना आसान था इसमें शामिल अपराधी उतने ही शातिर ! आपको बता दे की सिम्मी सलोनी जो की कई राज्य स्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगता जीत चुकी थी और भारत को बैडमिंटन में एक अलग मुकाम तक ले जाना चाहती थी उसकी हत्या 22 जुलाई को दरभंगा के वाटरवेस कॉलोनी में कर दी गयी थी !

आज हत्या के 18 दिन होने को है लेकिन पुलिस ने अभी तक एक भी गिरफ्तारी नहीं की है इससे वँहा के लोगो में लगातार आक्रोश बढ़ता जा रहा है सभी सामाजिक संगठन सिम्मी को न्याय दिलाने के लिए लगातार प्रदर्शन कर रही है लेकिन दरभंगा पुलिस लगातार मामले को दबाने में लगी है ,इससे पहले भी कई घटनाये हो चुकी है जिसमे पुलिस की कार्यप्रणाली पर लगातार सवाल उठाये गए ,फिर चाहे वो मनोज चौधरी हत्याकांड हो या फिर हावीडीह की घटना ! मनोज चौधरी हत्याकांड में पुलिस और यहाँ के विधायक की जो मिलीभगत सामने आयी थी कातिल को बचाने में उससे लोग आज भी गुस्से में है !सिम्मी सलोनी हत्याकांड में भी विधायक का रवैया ढुलमुल ही रहा है इन्होने अभी तक खुलकर अपराधी को सरंक्षण देने वाले अधिकारियो के बारे में एक शब्द नहीं बोला है ,इससे भी लोग गुस्से में है !

सिम्मी हत्याकांड में पुलिस अभी तक उदासीन बनी हुई है ,कुछ बड़े अधिकारी मिलकर इस घटना को आत्महत्या बनाने में जुटे हुए थे लेकिन लगातार लोगो के विरोध और अलग अलग छात्र संगठनों के प्रदर्शन के बाद जब मामले ने तूल पकड़ा तो DIG ने खुद हस्तछेप किया, अब DIG खुद नजर बनाये हुए है ,फिर भी लोगो का गुस्सा बढ़ता जा रहा है ऐसा कहा जा रहा है की उसकी माँ और बड़ी बहन इस हत्या में प्रमुख रूप से शामिल है !

माँ और बड़ी बहन लगातार मीडिया से दुरी बनाये रहने की कोशिश की ..लेकिन पुलिस के बार बार पूछताछ में हर बार बयान बदलने से पुलिस का शक काफी गहरा गया है ! पुलिस की तरफ से अभी तक 6 से ज्यादे रिपोर्ट्स आ चुके है लेकिन फिर भी पुलिस परिवार पर हाथ डालने से बच रही है इससे लोगों के मन में अविश्वास की भावना पुलिस के लिए बनती जा रही है ! सूत्रों से ये पता चला है की किसी बड़े पुलिस अधिकारी का परिवार को सरंक्षण मिल रहा है इसलिए पुलिस द्वंद की स्थिति में है !

यह भी पढ़ेंः दिन-ब-दिन उलझती जा रही है दरभंगा की बैडमिंटन प्लेयर सिम्मी सलोनी के मौत की गुत्थी

इस घटना में अभी तक 16 लोगो से पूछताछ हो चुकी है लेकिन पुलिस अभी तक खाली हाथ अपने आपको दिखाने के प्रयास में जुटी है जिससे उसके अधिकारी पर दाग न लगे !!उस छेत्र के से नितीश कैबिनेट में बने मंत्री मदन सहनी तक अपने बयान से पलट गए है उन्होंने कहा था अगले 24 घंटो में अगर पुलिस कुछ नहीं बता पाती है तो SIT को केस देने की सोची जा सकती है पर उनके बयान के भी 5 दिन बीत चुके है और अब उनकी कोई खोज खबर नहीं है ! कई छात्र संगठन अब पुरे आरपार की तैयारी करने में लगे है वही कई संगठन अपनी राजनीतिक रोटियां नहीं पकते देख अब इस पर बोलना छोड़ चुकी है ,इसमें नई नई सरकार में शामिल बीजेपी भी है !

वहीं अभी जो खबर आ रही है उसकी माने तो राष्ट्रीय महिला आयोग ने दरभंगा पुलिस की जमकर क्लास ली है !!सीधे सीधे महिला आयोग ने कहा अगर अगले 2 दिन में आरोपी नहीं पकड़ा जाता है तो आगे एक्शन लिया जायेगा !!

Facebook Comments
TNF
The Nation First official
http://thenationfirst.in

Leave a Reply