देश - दुनिया

बिहार दारोगा पेपर लीक मामले में मुख्यमंत्री ने दिये जाँच के आदेश

बिहार दरोगा भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामला दिनों-दिन तूल पकड़ता जा रहा है पिछले दिनों गांधी मैदान के पास जब पुलिस ने छात्रों पर लाठी चार्ज किया. उसके बाद सोमवार को फिर हज़ारो की संख्या में छात्र भिखना पहाड़ी के पास इकट्ठा हो कर नारेबाजी करने लगे फिर बज नया टोला और हथुआ मार्केट के रास्ते जे पी गोलंबर पहुँचते ही छात्रों की संख्या 5 हजार के पार हो चुका थी लेकिन यहां पहले से भारी संख्या में पुलिस मौजूद थी जिसने छात्रों को वहीं रोक दिया उसके बाद छात्र वहीं बैठ कर करीब 2 घंटे तक नारेबाजी करते रहे ।

वहीं सांसद पप्पू यादव भी छात्रों के समर्थन में गांधी मैदान के पास रिक्शे में बैठ कर परीक्षा को कैंसिल करने की मांग की । साथ हीं पप्पू यादव ने इस मामले में नीतीश कुमार से उनके आवास पर मिल कर बात चीत की. श्री यादव के अनुसार मुख्यमंत्री ने उनके मांगो पर संज्ञान लिया और मुख्य सचिव को इस मामले की जांच करने का आदेश दिया ।

उसके बाद पप्पू यादव ने पत्रकारों से बात चीत के दौरान कहा कि हमने बिहार दरोगा भर्ती परीक्षा पेपर रद्द करने की मांग की है । साथ हीं उन्होंने ने पेपर लीक करने वाले और छात्रों पर लाठीचार्ज करने वाले दोषी अधिकारियों पर कार्यवाई करने की मांग भी की ।
साथ ही इस मामले में गृह विभाग के सचिव आमिर सुबहानि ने छात्रों को दो टूक सुनते हुए कहा कि अगर छात्रों को लगता है कि प्रश्न पत्र लीक हुआ है तो वो इसके लिए सबूत लाएं मेरे पास या फिर डीजीपी के पास जमा करें. साथ हीं उन्होंने कहा कि यू चौक चौराहों पर नारेबाजी करने से जांच नही होती.. कोई सबूत है तो हमारे सामने पेश करें अगर गड़बड़ी का प्रमाण मिलता है तो ज़रूर कार्यवाई होगी ।

जिसके बाद अधिकारियों और छात्रों के बीच बातचीत हुई और 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल राजभवन पहुंचा और राज्यपाल के अपर सचिव को ग्यापन सौपा जिसमे परीक्षा का लीक होने की सबूत को भी लगाया गया । अब देखना अहम होगा कि सबूत देने के बाद भी फैसला छात्रों के हित में आता है या नहीं ।

यह भी पढ़ेंबिहार: दरोगा पेपर लीक होने पर छात्रों के समर्थन में उतरे डॉक्टर एम रहमान

                 बिहार: दरोगा पेपर लीक होने से छात्रों में नाराजगी- दे डाली यह बड़ी चेतावनी

 

1,156 total views, 1 views today

Facebook Comments
Rahul Tiwari
युवा पत्रकार
http://thenationfirst.in

Leave a Reply