ऐसे ही

LNMU में पार्ट 1 के खराब रिजल्ट पर 7 जून को छात्रों का हल्ला बोल

LNMU  यानी ललित नारायण मिथिला  यूनिवर्सिटी। बिहार के नामचीन यूनिवर्सिटीयों में एक नाम इसका भी आता है । लेकिन आज कल ये चर्चाओं में है अपने खराब रिजल्ट को लेकर ..  LNMU के स्नातकोत्तर पार्ट 1 की रिजल्ट 13 मई को आई थी जिसमें कुल 1लाख 25 हज़ार छात्रों में से 70 हज़ार छात्र किसी न किसी विषय मे फेल हो गएं । यानी कुल छात्रों की संख्या मे से आधे से ज्यादा छात्र फेल हो गए ।

और अब इस बात को लेकर छात्रों ने यूनिवर्सिटी के खिलाफ आवाज़ उठानी शुरू कर दी है और इसी क्रम में 7 जून बुधवार को आल इंडिया स्टूडेंट फेडरेशन (AISF), दरभंगा के प्रमुख सुमन झा और छात्र नेता राहुल राज के नेतृत्व में छात्र, यूनिवर्सिटी  कैंपस का घेराव करेगी ।

द नेशन फर्स्ट से बातचीत में छात्र नेता राहुल राज ने कहा कि  कुल 1 लाख 25 हज़ार छात्रों में से 70000 का फेल होना अविष्वसनीय है । उन्होंने आरोप लगाया कि इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को फेल इसीलिए किया गया और जाता है क्योंकि कॉपी चेक करने वाले शिक्षकों को टेबल के नीचे से पैसे मिलतें है ।उन्होंने कहा कि जितने बच्चें फेल होते हैं ,उतने सेटिंग लगते हैं और उतना ही इन सब का पैसा बनता है । यही इनका गोरख धंधा  है।

अगर यही परेशानी यूनिवर्सिटी के VC के पास लेकर जाओ तो कहतें हैं ये कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन के हाथ मे है । औऱ कंट्रोलर कुलानन्द यादव तो कुर्सी औऱ पावर में चूर हैं  , कोई छात्र अगर उनसे मिलने जाता है तो वहां कह दिया जाता कि सर अभी बिजी हैं और अगर वो कभी सामने दिख जाएं तो छात्रों से झगड़े पर उतर आते हैं ।

यह भी पढ़ेंः इस आग में और कब तक झुलसेगा भारत ??? 

 LNMU से छात्रों की यही मांग है  कि:

* कॉपियां फिर से चेक किया जाए

* नए प्रोफ़ेसरओं की नियुक्ति की जाए जो पिछले 22 सालों से नही हुई

* क्लासेज सभी कॉलेजों में  रेगुलरली चलाया जायें

 *   लैब कराया जाए

* सीएम साइन्स के केमिस्ट्री डिपार्टमेंट के स्टूडेंट्स का प्रैक्टिकल फिर से लिया जाए

* कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन कुलानंद यादव अपना इस्तीफ़ा दे

औऱ इसी मांग को लेकर बुधवार 7 जून को 12 बजे से छात्र LNMU कैंपस का घेराव कर यूनिवर्सिटी का कामकाज ठप करेंगे।

99 total views, 1 views today

Facebook Comments
TNF
The Nation First official
http://thenationfirst.in

Leave a Reply